सोशल मीडिया पत्रकारों से परेशान सीकर के पत्रकार संघ ने लिया ये फैसला

फर्जी पत्रकारों से परेशान हुवे असली पत्रकार

0
166

असली पत्रकारों की रिपोर्टिंग में बड़ी बाधा बन गए हैं सोशल मीडिया वाले पत्रकार,आजकल सोशल मीडिया पर कुछ लोग अपने को पत्रकार बताते हुवे कुछ भी खबर या विडियो डाल देते हैं जिससे भ्रम की स्थिति पैदा हो जाती हैं.

इन तथाकथित पत्रकारों से परेशान होकर सीकर जिला पत्रकार संघ ने एक बड़ा फैसला लिया हैं ,जिसमें इन फर्जी पत्रकारों तथा इनको बुलाने वाली संस्थाओं और राजनीतिक दलों की प्रेस कांफ्रेस का बहिष्कार किया जाएगा.

सीकर जिला पत्रकार संघ की गुरुवार को आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि वर्तमान में कई लोग मोबाइल पत्रकारिता कर रहे हैं जो किसी संस्थान से जुड़े नहीं हैं पर फिर भी Facebook,Whatsapp और अन्य Social Media प्लेटफार्म पर विडियो फोटो व् खबरें बनाकर शेयर करते रहते हैं.

इन लोगो की हरकतों के कारण लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की प्रतिष्ठा को ठेस पहुँच रही हैं .

इसलिए सीकर जिला पत्रकार संघ ने निर्णय लिया कि जो कोई भी राजनीतिक दल ,शैक्षिणक संगठन ,व्यापार संगठन,धार्मिक संगठन ,सहित अन्य संगठन या संस्थान इनको अपनी प्रेस वार्ता या कार्यक्रम में बुलाएगा उन सभी संस्थानों का बहिष्कार किया जाएगा .

केवल Facebook,Youtube व Wahtsapp पर विडियो या ख़बर डालने वाले तथाकथित् पत्रकार जो किसी भी मीडिया संस्थान से नहीं जुड़े हैं, ऐसे पत्रकारों के साथ अगर कोई घटना या वारदात हो जाती हैं तो सीकर जिला पत्रकार संघ उसको कोई जिम्मेदारी नहीं लेगा .

सीकर जिले का कोई राजनेता या सक्रिय व्यक्ति अगर इन तथाकथित पत्रकारों को इंटरव्यू देता हैं तो  उस राजनेता व् व्यक्ति का बहिष्कार किया जाएगा तथा सीकर जिला पत्रकार संघ इन फर्जी पत्रकारों पर क़ानूनी कार्यवाही भी करवाएगा .

Leave a Reply