कांग्रेस के भारत बंद को मिला 21 दलों का समर्थन

0
59
bharat band today

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों और बेतहाशा बढती महंगाई के विरोध में 10 सितंबर को कांग्रेस द्वारा आहूत भारत बंद को पार्टी ने हिंसा मुक्त रखने का आह्वान किया है.कांग्रेस का यह बंद बंद सुबह 9 बजे से दिन में 3 बजे तक होगा.

कांग्रेस के मुताबिक भारत बंद को सफल बनाने के लिए उसे 21 राजनीतिक दलों का समर्थन मिल गया हैं और कांग्रेस ने  अन्य विपक्षी दलों से भी बंद को सफल बनाने के लिए समर्थन देने की अपील की है.

कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से बंद को सफल बनाने की अपील की है.

अजय माकन ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि बंद के दौरान किसी प्रकार की हिंसा न हो. उन्होंने कहा कि कांग्रेस महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है और आम आदमी को कोई तकलीफ न होने पाए.

पार्टी सूत्रों का कहना हैं कि कहा कि यह बंद कांग्रेस का नहीं बल्कि सभी दलों का है. माकन के मुताबिक कांग्रेस के इस भारत बंद को कई चैंबर ऑफ कॉमर्स, ट्रेडर्स एसोसिएशंस और कई राज्यों के स्कूलों ने अपना समर्थन दिया है.

‘भारत बंद’ के लिए समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, डीएमके, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, जनता दल सेक्युलर, राष्ट्रीय लोकदल, झारखंड मुक्ति मोर्चा और कई अन्य दल समर्थन कर रहे हैं.

Leave a Reply