Dunzo : यूनीक आईडिया ने दिलाई गूगल से डायरेक्ट फंडिंग

0
22
dunzo app

बैंगलुरु का स्टार्टअप Dunzo दरअसल उन शहरी भारतीयों के लिए मदद के विकल्प के रूप में सामने आया है, जो समय की कमी के चलते रोजमर्रा के कामों को निपटाने में खुद को असमर्थ पाते हैं।

फिलहाल 4,500 रनर्स के साथ यह लोगों को राेजमर्रा के काम जैसे दवाई, ग्रोसरी खरीदने, लाॅन्ड्री लाने, ले जाने और घर के सामान एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने में मदद कर रहा है।

एक डेटा-ड्रिवन प्लेटफॉर्म से डुंजो यूजर काे किसी भी नजदीकी रनर से जोड़ देता है जो यूजर की जरूरत के अनुसार काम करते हैं।

यूजर इन रनर्स की एक्टिविटीज को शुरुआत से अंत तक ट्रैक कर सकते हैं। यूजर्स चैट के माध्यम से टास्क को बदल भी सकते हैं।

एक ही समय में यूजर रनर को कई टास्क दे सकते हैं। मोटरसाइकिल से प्रॉडक्ट डिलीवरी वैसे भी भारत में काफी प्रचलित है खासकर बेंगलुरु, नई दिल्ली और मुम्बई जैसे शहरों में।

डुंजों के रनर्स पीक आवर में भी कई टास्क एक साथ पूरे कर लेते हैं। इन्हीं खूबियों के चलते इस डेली टास्क मैनेजमेंट एप ने गूगल का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

आज डुंजो भारत का ऐसा पहला स्टार्टअप है जिसे गूगल से डायरेक्ट फंडिंग मिली है। गूगल के 12 मिलियन डॉलर के इन्वेस्टमेंट के अलावा डुंजो को कई एंजल इन्वेस्टर्स ने भी फंड्स दिए हैं।

डुंजो के फाउंडर कबीर बिस्वास का कहना है कि एेसे कई पहलू हैं जो डुंजो को हाइपर कन्वीनियंस के क्षेत्र में लीडर बनाते हैं जैसे डुंजो का यूजर को आसान सर्विसेस का अनुभव देना।

डुंजो के एंजल इन्वेस्टर ब्लूम वेंचर्स के मैनेजिंग पार्टनर कार्तिक रेड्डी के अनुसार, उनकी कंपनी ने डुंजो में इन्वेस्टमेंट इसलिए किया क्योंकि डुंजो के लिए लोगों के रिव्यूज बहुत अच्छे थे। साथ ही स्टार्टअप के पास लगभग 7,000 यूजर्स का डेटाबेस भी था। इसके साथ ही डुंजो की सबसे बड़ी खूबी थी उसका यूजर सेंट्रिक अप्रोच के साथ आगे बढ़ना।

Netsurf के साथ मात्र पांच हजार में शुरू करे Direct Selling Business.

Dunzo is an app that connects you with the nearest available delivery partner to pickup or deliver items for you.Dunzo is an on-demand delivery service available 24×7 in Bangalore, Pune, Gurgaon, Delhi and Hyderabad.

Meet Dunzo:-Download App

Leave a Reply