सोशल मीडिया पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर उड़ाया जा रहा मजाक साजिश या अज्ञानता !

    2
    246

    श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के आते ही सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल होने लगता हैं,जिसमें भगवान श्रीकृष्ण को तमाम तरह की गलत उपाधियों से विभूषित किया जाता हैं,इस संदेश में श्री कृष्ण को दुनिया का सबसे बड़ा डॉन बताते हुवे लिखा जा रहा हैं कि दुनिया का ऐसा कोई गुनाह नहीं जो श्री कृष्ण ने नहीं किया हो .क्या आपने किसी और धर्म की ऐसी पोस्ट पढ़ी हैं या लोगो की हिम्मत हैं जो उसे शेयर कर सकें .

    संदेश में श्री कृष्ण की खूबियाँ गिनाई हैं वो आप भी पढ़ें :-

    • जेल में जन्म
    • माँ बाप की अदला बदली
    • बचपन से लडकियों का चक्कर
    • नागदेवता को मार दिया
    • लडकियों को कंकर मारकर छेड़ना
    • सोलह हजार बीवियां
    • मामा का मर्डर
    • मथुरा से तड़ीपार …फिर भी पकड़े नहीं गए .

    आप लोगो ने भी ये संदेश सोशल मीडिया पर पढ़ा होगा या आपके मोबाइल से फॉरवर्ड किया होगा,शायद आपने इसे मजे लेने के लिए लोगो को भेजा होगा,मगर जरा गौर फरमाइए कृष्ण क्या हैं,कौन हैं सिर्फ हमारी ही संस्कृति और देवताओं का अपमान करना इतना आसान क्यूँ हैं ?

    सोशल मीडिया को आजकल स्पेशल तरीके से आईटी सेल द्वारा हेंडल किया जा रहा हैं,जिसमें बहुत ही खतरनाक दिमाग वाले धुरंधर सूचनाओं को विभिन्न तरीके से आपके सामने लाकर आपकी प्रतिक्रिया देखते हैं. उनको समझ आ गया हैं कि हिन्दुओं की एक ऐसी पीढ़ी तैयार हैं जो अपनी जड़ों से कट चुकी हैं. हिन्दू त्योहारों को महज नाच गान और मौज मस्ती तक ही सीमित कर दिया हैं,पर्व का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व हम लोग भूलते जा रहे हैं .

    हिन्दुओं की ऐसी मनोवृति को समझकर इस तरह की पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं,जिससे कि आने वाले समय में भगवान श्री कृष्ण को एक नंबर का अय्याश ,हत्यारा और चोर सिद्ध किया जा सकें . हम लोग जाने अनजाने उन अनजान दुश्मनों की मदद करते जा रहे हैं,मेरा आपसे अनुरोध हैं कि इस तरह की पोस्टों को शेयर कर योगेश्वर भगवान श्री कृष्ण की महत्ता को कम ना करें हिन्दू धर्म में श्री कृष्ण अवतार को परमात्मा का पूर्ण अवतार माना गया हैं . उनके द्वारा श्री मदभागवत गीता में जो कहा गया वो ज्ञान दुनिया का कोई धर्म कोई ग्रन्थ नहीं दे पाया .

    श्री कृष्ण एक उत्त्तम पुत्र,सखा,नायक और मित्र थे अराजकता के माहौल में कंस,जरासंध,दुर्योधन,शिशुपाल,जैसे दुराचारियों के सामने गाये चराने वाले सामान्य लोगो को इकट्ठा कर क्रांति करने वाले श्री कृष्ण ही थे.

    कंस का वध कर माँ बाप व् मथुरा की जनता को अत्याचारों से मुक्ति दिलाई,जंगलों में गाय चराई ग्वालों को संगठित कर अन्याय के खिलाफ खड़ा किया,धर्म युद्ध में पांडवो को विजयी कराने और गीता का ज्ञान देने वाले श्री कृष्ण के सामने दुनिया का कोई महापुरुष या अवतार या धर्म गुरु नहीं टिकता .

    भगवान श्री कृष्ण के गुणों का वर्णन करना इस एक पोस्ट में संभव नहीं हैं ,तो आप सब से निवेदन हैं कि श्री कृष्ण की जीवनी पढ़ें और उसका आध्यात्मिक महत्व समझे और इस तरह की पोस्ट जो सोशल मीडिया पर हिन्दू धर्म को बदनाम करने की साजिश के तहत की जा रही हैं उनको आगे फॉरवर्ड ना करें.

    जय श्री कृष्णा ,आप सभी को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं .

    2 COMMENTS

    Leave a Reply